Headlines
Loading...
फॉर्म सबमिट | Form Submit meaning in hind

फॉर्म सबमिट | Form Submit meaning in hind

 Form submit meaning in Hindi इस वाक्य का प्रयोग कहा होता है इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे । 

आप जब भी कोई नौकरी के लिए फॉर्म भरते है आप उस फॉर्म में अपनी पूरी जानकारी भरते है जो उस फॉर्म को भरने के लिए कहा जाता है ।  जब आपका पूरा भर लिया जाता है तो एक submit का ऑप्शन होता है । अगर आपकी भरी जानकारी सही होगी तो फॉर्म सबमिट हो जाता है अन्यथा वो सबमिट नही होता है आपको फॉर्म भरते समय जिस जगह गलती है वो बता देता है आप उस गलती में सुधार करके उसको submit पर क्लिक करत है और आपका फॉर्म सबमिट हो जाता है । 


यह जानकारी आप formhindi के blog post पर पढ़ रहे है । 


Form submit meaning in Hindi 

Form submit अंग्रजी भाषा के दो शब्दो का सुमह है जिसमे form का अर्थ है परपत्र जिसमे आपसे कुछ पूछा गया होगा वो भरना होता है इसमें कुछ रिक्त स्थान से आपसे कोई जानकारी मांगी होगी वो भरनी होती है । 

Submit का हिंदी अर्थ है जमा करना  । 

Form submit meaning in Hindi  का शाब्दिक अर्थ हुआ प्रपत्र को जमा करना । 

उदाहरण के लिए जब भी कोई भर्ती प्रक्रिया चलती है तो सबसे पहले इच्छुक व्यक्ति को फॉर्म भरने को कहा जाता है उसमे आपको अपने बारे में जानकारी देने पड़ती है । 

उसमे आपसे आपकी क्वालिफेक्शन नेम पता मांगा जाता है और अपने document जो की भर्ती प्रक्रिया में जरूरी है उनको अपलोड करने का ऑप्शन फॉर्म में दिया जाता है ।   अगर आपने जानकारी जो मांगी होगी वो पूरी fill की होगी तब आपका form submit का ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपने जो जानकारी फॉर्म में भरी होती है वो रिक्योरिमेंट भरने वाले ऑफिस तक पहुंचती है । 


Conclusion 
हमने आपको form submit meaning in hindi और इसके बारे में बारे में उदाहरण सहित जानकारी दी  । अगर आपका कोई भी सवाल इस पोस्ट या हिंदी भाषा से संबधित है तो कॉमेंट करके पूछ सकते है । 

0 Comments:

Please send your query